2024 में भाजपा सरकार बनाने में
गिलहरी की भूमिका निभायेंगे


वाराणसी(काशीवार्ता)। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि 2024 में पुन: मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बने इसके लिए वे राम सेतु के निर्माण में जिस तरह एक गिलहरी ने अपनी भूमिका निभाई थी, वैसी ही वे भी निभाना चाहते हैं। इसके लिए वे पूरे उत्तर भारत का दौरा करेंगे, अपने लोगों के बीच जायेंगे ओर पार्टी के लिए माहौल बनाने के साथ ही नये लोगों को भाजपा से जोड़ने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्हें पार्टी की तरफ से फिलहाल कोई जिम्मेदारी नहीं मिली है, वे स्वयं अपनी इच्छा से एक सशक्त राष्टÑ निर्माण के लिए पार्टी को मजबूत करने का कार्य अपनी यथा शक्ति करेंगे।
सांसद ने मां गंगा का किया दुग्धाभिषेक, उतारी आरती


गंगा दशहरा पर काशी आये भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने दशाश्वमेध घाट पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में मां गंगा की षोड्षोपचार पूजा की। इस दौरान उन्होंने मां गंगा का दुग्धाभिषेक करने के साथ आरती भी उतारी। गंगोत्री सेवा समिति की तरफ से आयोजित गंगा आरती में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए सांसद ने इस दौरान कहा कि भगवान राम की नगरी अयोध्या से शिव की नगरी काशी में आज मां गंगा के इस भव्य आयोजन में शामिल होकर मैं धन्य हो गया। उन्होंने कहा कि आज इस आयोजन में मैं अपने से नहीं मां गंगा की इच्छा से आया हूं और मैने मां से प्रार्थना की कि वे हर साल मुझे ऐसे ही बुलाती रहे।
कुश्ती में प्रतिभावान खिलाड़ियों को अब मिल रहा मौका
भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने कहा कि रेसलिंग में अन्य राज्यों की प्रतिभा को निखारने के लिए उन्होंने ऐसे पहलवानों की चालाकी पकड़ी है जो अपना फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाकर दो राज्यों से कुश्ती में दांव आजमाते थे और प्रतिभावान खिलाडियों को दबाने का काम करते थे। अब वे ऐसा नहीं कर सकेंगे जिससे हर राज्यों के युवा पहलवानों को मौका मिलेगा। वर्तमान में एक साल में 10-10 आयोजन कराये जा रहे हैं जिससे प्रतिभावान खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है और एक से एक खिलाड़ी निकलकर सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में हर बड़ी प्रतियोगिता में पहलवानों ने पदक जीते हैं। इसलिए इस बार भी पूरी उम्मीद है कि अगस्त माह में होने वाले कामनवेल्थ गेम्स के कुश्ती इवेंट में भारत के सबसे ज्यादा पदक होंगे।
अघोरेश्वर भगवान राम का लिया आशीर्वाद
सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने काशी आगमन पर पड़ाव स्थित अघोरेश्वर भगवान राम के विभूति स्थल पर पहुंचकर परमपुज्य अघोरेश्वर महाप्रभु के विग्रह, शिवलिंग, चरणपादुका एवं परमपुज्य औघड़ गुरूपद संभव राम के आश्रम का विधिवत आरती-पूजन किया। इस दौरान उनके साथ आचार्य कुमार हिमांशु ‘भैया जी’ साथ में रहे। सांसद के साथ भारतीय कुश्ती संघ के संयुक्त सचिव संजय सिंह बबलू, राजीव सिंह ‘रानू’, राज किशोर नाथ सहदेव, कुमार दीपक, संदीप कुमार रहे।