‘चाचा जान’ कहने वालों को असदुद्दीन ओवैसी ने दिया जवाब, खुद को बताया गरीबों का ‘अब्बा’


संभल, : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा हैं वैसे-वैसे जुबानी जंग भी तेज हो गई हैं। एक तरफ जहां किसान नेता राकेश टिकैत ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को ‘चचा जान’ कहा था। वहीं, अब संभला में जनसभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘लोग मुझे चाचा जान कह रहे हैं। मैं उन लोगों का पिता हूं तो यूपी में गरीब कमजोर और उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं।’

22 सितंबर, दिन बुधवार को संभल जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने सीएम योगी के साथ-साथ राकेश टिकैत पर भी हमला बोला। ओवैसी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘लोग मुझे ‘चाचा जान’ कह रहे हैं। मैं उन लोगों का पिता हूं जो उत्तर प्रदेश में गरीब, कमजोर और उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं। मैं उन लोगों का भाई हूं जो पीड़ित और उत्पीड़ित महिलाएं हैं। अगर कमजोर का साथ देना मुझे ‘अब्बा’ बनाता है, तो मैं उनका ‘अब्बा’ भी हूं।

एआईएमआईएम अध्यक्ष ओवैसी ने संभल में जनसभा में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बाहुबली अतीक अहमद को पार्टी में शामिल करने के सवाल पर कहा कि बीजेपी के 37 पर्सेंट विधायकों पर क्रिमिनल केस हैं, उसपर कोई क्यों आवाज नहीं उठाता। ओवैसी ने कहा कि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने खिलाफ क्रिमिनल केस को वापस लिया तो भी किसी ने कुछ नहीं कहा। इतना ही नहीं, ओवैसा ने सपा और बीएसपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर के दंगों में 50 हजार मुसलमान और दूसरे भाई बेघर हो गए।

जानिए कौन हैं मौलाना कलीम सिद्दीकी, एक्ट्रेस सना खान का निकाह करने के बाद आए थे चर्चाओं में

योगी सरकार ने 70 केस वापस ले लिए, उस पर किसी ने आवाज नहीं उठाई। 70 केस योगी सरकार वापस लेती है उस पर कोई आवाज नहीं उठाता। एआईएमआईएम सुप्रीमो ने कहा कि यदि बीजेपी, मोदी, योगी और आरएसएस के खिलाफ सबसे ज्यादा कोई बोलता है तो वह हम खुद हैं। उन्होंने कहा कि सीएए के मसले पर संसद में बीजेपी के 300 सांसदों के सामने हमने कहा कि यह कानून भारत के संविधान के खिलाफ है।