बनारस में दर्दनाक हादसा: स्कूल जा रही कक्षा पांच की छात्रा को डंपर ने रौंदा, चालक फरार, ग्रामीणों ने खलासी को बनाया बंधक


वाराणसी के रोहनिया क्षेत्र में शनिवार सुबह हुए एक दर्दनाक हादसे में कक्षा पांच की छात्रा की मौत हो गई। साइकिल से स्कूल जा रही छात्रा की मौत बेकाबू डंपर की चपेट में आने से हुई। हादसे के बाद छात्रा के परिजनों ने शव के साथ चक्का जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने समझाबुझा कर करीब पांच घंटे बाद चक्का जाम खत्म कराया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजी दिया।

वाराणसी के रोहनिया क्षेत्र के बच्छाव निवासी एक परिवार ने अपनी 12 साल की पुत्री को शनिवार की सुबह रोज की तरह स्कूल के लिए विदा किया था। घर से निकलने के कुछ देर बाद ही बेटी के हादसे की खबर आ गई। बदहवाश मां और अन्य परिजन भागते हुए रोड पर पहुंचे, लेकिन तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था। चंद मिनट के इस घटनाक्रम से घर में कोहराम मच गया।

कक्षा पांच की छात्रा प्रीति साइकिल से प्राथमिक विद्यालय करसडा जा रही थी। इस दौरान करसडा कूड़ा डंपिंग ग्राउंड से वाराणसी की ओर आ रहे डंपर ने छात्रा को कुचल दिया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। डंपर चालक घटनास्थल से सौ मीटर दूरी पर वाहन को छोड़कर फरार हो गया। वहीं खलासी को ग्रामीणों ने दबोच लिया और बंधक बना लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने खलासी को हिरासत में ले लिया।

इधर, घटना से नाराज ग्रामीणों और परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया। सूचना पर पहुंचे नगर निगम के परिवहन निरीक्षक नृपेंद्र शंकर सिंह ने कर्मचारियों के चंदे से एकत्रित एक लाख रुपये की आर्थिक मदद तथा नगर निगम में सफाई कर्मी की पद पर संविदा पर एक व्यक्ति को नौकरी देने का आश्वासन देकर चक्का जाम समाप्त हुआ। उसके बाद रोहनिया पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मृतका तीन बहन और एक भाई में तीसरे नंबर पर थी। पिता की लगभग पांच साल पहले मौत हो चुकी है। माता सपना देवी का रो-रोकर बुरा हाल है।