योगी कैबिनेट का विस्तार आज, 7-8 मंत्री ले सकते हैं शपथ, राजभवन में तैयारी शुरू


उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सूबे में योगी सरकार आज कैबिनेट विस्तार कर सकती है. बताया जा रहा है कि यूपी में आज योगी सरकार का कैबिनेट विस्तार हो सकता है. सात से आठ मंत्री शपथ ले सकते हैं. राजभवन में तैयारियां शुरू हो गई हैं. विधानसभा चुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार को बीजेपी के बड़े दाव के तौर पर देखा जा रहा है. वोट बैंक की सियासत और समीकरण साधने के लिए कई विधायकों को मंत्री पद दिए जाने की चर्चा है.

बताया जा रहा है कि शाम 5.30 बजे के आसपास मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 2:00 बजे तक लखनऊ पहुंचेगी. योगी कैबिनेट में सात से आठ मंत्री शपथ ले सकते हैं. जिन लोगों को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है, उनमें संगीता बिन्द, जितिन प्रसाद, छत्रपाल गंगवार का नाम शामिल है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. विधानसभा चुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार को बीजेपी की सियासी गणित फिट बैठाने के पैंतरे के तौर पर देखा जा रहा है. वोट बैंक की सियासत और समीकरण साधने के लिए कई विधायकों को मंत्री पद दिए जाने की चर्चा है.

इसपर भी – पंचायत आजतक 2021: विनय कटियार का खुलासा- ‘6 दिसंबर को नरसिम्हाराव ने मुझे फोन कर पूछा था कि काम हो गया?’

इसके अलावा हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आए जितिन प्रसाद का भी नाम मंत्री बनाए जाने की रेस में शामिल है. जितिन प्रसाद ब्राह्मण नेता माने जाते हैं. बीजेपी ने उन्हें अपनी तरफ करके पहले ही विपक्ष को थोड़ा कमजोर किया था, अब उन्हें मंत्री बनाकर ब्राह्मण वोट साधने में भी बीजेपी पीछे नहीं रहना चाहती है.