काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में लापरवाही अक्षम्य


वाराणसी (काशीवार्ता)। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की अध्यक्षता में ‘काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव’ की तैयारियों को लेकर विभागीय अधिकारियों ने शनिवार को विकास भवन सभागार में बैठक की। अधिकारियों को निर्देशित करते हुए डीएम ने कहा कि महोत्सव से संबंधित तैयारियां युद्ध स्तर पर पूर्ण कर लिया जाय। जिलाधिकारी ने महोत्सव को भव्य एवं वृहद स्तर पर किये जाने हेतु प्रतिभागियों का अधिक से अधिक पंजीकरण किये जाने पर विशेष जोर दिया। इसके लिए आमजन, विभिन्न संगठनों, कमेटियों, आटो रिक्शा एसोशिएशन, व्यापार संगठन, उद्यमी संगठनों, पुलिस, डिफेंस फोर्स, सिविल डिफेंस, दिव्यांगजन, किन्नर समाज आश्रमों, शहर में निवासरत विभिन्न प्रान्तों के संगठनों, विभिन्न वर्गों, समूहों से संपर्क कर, बैठकें कर व्यापक प्रचार-प्रसार कर अधिक से अधिक संख्या में लोगों को प्रतिभाग करने हेतु प्रेरित करने एवं पंजीकरण करायें जाने का निर्देश दिया।
कहा कि 1 सितम्बर से प्रारम्भ होने वाले इस महोत्सव के लिए ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में विभिन्न स्तर पर आयोजित होने वाली सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के स्थलों/ वेन्यू को चिश्चित कर वहाँ साउण्ड सिस्टम सहित अन्य आवश्यक प्रबन्ध ससमय सुनिश्चित करा लिया जाय। उन्होंने जनपद स्तर होने वाले मेगा इवेंट के लिए नामचीन कलाकारों को आमंत्रित करने एवं अन्य आवश्यक कार्यवाही अविलंब कराये जाने के निर्देश दिये।
उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के आयोजन में किसी भी स्तर पर कोई भी लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।