लिपजिग ने हर्था बर्लिन से 2-2 से ड्रा खेला


बर्लिन। आरबी लिपजिग ने आखिरी आधे घंटे का खेल दस खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद बुंदेसलीगा फुटबाल टूर्नामेंट में बुधवार को यहां हर्था बर्लिन को 2-2 से बराबरी पर रोका।

लिपजिग की टीम एक समय जीत की तरफ बढ़ रही थी लेकिन हर्था के फारवर्ड क्रिस्टोफ पियाटेक ने 82वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके अपनी टीम को बराबरी दिलायी। इससे लिपजिग की दूसरे स्थान पर पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा।

हर्था बर्लिन की तरफ से मार्को ग्रुसिच ने नौवें मिनट में ही लिपजिग के रक्षकों की ढिलायी का फायदा उठाकर गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई। लुकास क्लोस्टरमैन ने हालांकि 24वें मिनट में लिपजिग को बराबरी दिला दी। मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थी।

लिपजिग के हेलस्टेनबर्ग को 63वें मिनट में लाल कार्ड दिखाया गया लेकिन इसके बावजूद उसकी टीम बढ़त हासिल करने में सफल रही। लिपजिग की तरफ से पैट्रिक शिक ने 68वें मिनट में यह गोल किया। लिपजिग के अब 28 मैचों में 55 अंक हैं और वह पहले की तरह तीसरे स्थान पर बना हुआ है। वह दूसरे नंबर पर काबिज बोरूसिया डोर्टमेंड से दो अंक पीछे है। हर्था के 28 मैचों में 35 अंक हैं और वह दसवें स्थान पर है। बुंदेसलीगा में ही बुधवार को खेले गये एक अन्य मैच में मोंगशेंगलाबाख ने वर्डर के खिलाफ गोलरहित ड्रा खेला।