जन्मदिन पर गूंजा, अखिलेश तुम जियो हजारो साल


वाराणसी (काशीवार्ता)। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जन्म दिन पर आज नगर के विभिन्न इलाकों में कई कार्यक्रम आयोजित हुए। इसी क्रम में बेनियाबाग स्थित दलित बस्ती में जुटे सपाइयों ने बच्चों के साथ केक काटकर सपा मुखिया अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया। इस दौरान सामाजिक दूरी के पालन का दावा तो किया गया, लेकिन फोटो सेशन के दौरान इसका स्पष्ट उल्लंघन भी देखा गया। गुब्बारों से सजे टेबल पर दो दलित बच्चों को बैठाकर सपाइयों ने केक काटा तत्पश्चात बच्चों में टॉफी, केक और मास्क का वितरण किया गया। इस दौरान रविकान्त विश्वकर्मा, संदीप मिश्रा, रोनित केशरी , पवन चौधरी, विकास यादव, राम यादव आदि शामिल रहें ।
समाजवादी पार्टी महानगर-कैंट विधानसभा के बैनर तले निवर्तमान विधानसभा अध्यक्ष विवेक यादव के नेतृत्व में लक्सा-लक्ष्मीकुंड स्थित हनुमान जी मंदिर पर समाजवादी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए बड़ी सादगी से हनुमान जी की आरती कर व प्रसाद स्वरूप लड्डू के साथ-साथ भक्तों के बीच मास्क व सैनिटाइजर और समाजवादी आह्वान पत्र बांट कर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का 47वाँ जन्मदिवस मनाया। पार्टी के
नेता और कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्तियां ले रखी थी जिस पर ‘हैप्पी बर्थडे टू यू’ जैसे स्लोगन लिखे हुए
थे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जितेंद्र यादव,विवेक यादव, विवेक सिंह, विकास श्रीवास्तव, मुकेश यादव, शुभम यादव, आशीष शर्मा, अभिषेक सोनकर, विशाल यादव आदि समाजवादी पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
अखिलेश यादव का जन्मदिन वर्तमान परिस्थिति में सादगी से महामना मदन मोहन इण्टर कालेज में समाजवादी शिक्षक सभा कमेटी वाराणसी के तत्वावधान में उनकी लम्बी उम्र की कामना के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शिक्षक सभा संजय प्रियदर्शी के समक्ष 20 वित्तविहीन शिक्षकों ने समाजवादी शिक्षक सभा के प्रति निष्ठा दिखाते हुए सदस्यता ग्रहण की व राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा शिक्षकों के हित में किये गये कार्यो के प्रति उनका आभार व्यक्त किया।
बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में समाजवादी पार्टी के राष्टÑीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिवस केक काटकर व 51 किलो देशी घी का लड्डू बांटकर मनाया गया। समाजवादी व्यापार सभा व समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वावधान में मां गंगा के पावन तट पर अखिलेश यादव के दीर्घायु होने की कामना की गयी। जन्मदिवस समारोह में प्रमुख रुप से राजेश केशरी, बच्चा साहनी, अनिल सोनी, चेतन सोनी, राजकुमार यादव आदि रहे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, पूर्व पार्षद दल के नेता व वरिष्ठ सपा नेता अमरदेव यादव ने केक काटकर व कार्यकर्ताओं को लड्डू खिलाकर उनका उत्साहवर्धन किया।