बेयरस्टो और मोईन को इंग्लैंड टीम में नहीं मिली जगह


मैनचेस्टर। वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए आज घोषित इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और ऑलराउंडर मोइन अली को जगह नहीं मिली है।

टेस्ट सीरीज का पहला मैच आठ जुलाई से इंग्लैंड के साउथम्पटन के राेज बाउल में होगा। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण स्थगित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की इस टेस्ट मैच के साथ वापसी हो हो रही है।

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए 13-सदस्यीय टीम की घोषणा की है और नौ रिजर्व खिलाड़ियों का भी चयन किया है। पिछले वर्ष एशेज सीरीज में बेयरस्टाे का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था जिसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ हुये मैच में भी जगह नहीं दी गई थी। बेयरस्टो वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह बनाने से भी चूक गये हैं।

मोईन ने कुछ महीने पहले घोषणा की थी कि वह ब्रेक के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। बेयरस्टाे की तरह मोईन का भी प्रदर्शन पिछले वर्ष की एशेज सीरीज में कुछ खास नहीं रहा था और वह इसके बाद हुये मैचों में इंग्लैंड की टीम में शामिल नहीं हुये थे। मोईन न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं हुये थे। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज कोरोना के कारण रद्द हो गई थी।