जन शिकायतों का निस्तारण त्वरित होगा: जीएम जलकल


वाराणसी(काशीवार्ता)। जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करना मेरा पहला लक्ष्य है। यह प्रयास होगा कि शासन की जो भी योजनाएं चल रही हैं, वह समय बद्ध ढंग से पूरी हो और अपने उद्देश्य पर खरी उतरे। यह विचार आज नवागत महाप्रबंधक जलकल अरुणेंद्र कुमार राजपूत ने ‘काशीवार्ता’ व्यक्त किए। अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का भी निर्देश है कि जनता को सीवर और पेयजल की समस्या से किसी तरह से जूझना ना पड़े। इसके लिए वह शिकायत सेंटर से समस्याओं के निस्तारण की व्यवस्था को और मजबूत करेंगे जिससे कि निचले स्तर पर कर्मचारी शिकायतों का मौके पर जाकर त्वरित निस्तारण करें। श्री राजपूत महोबा के रहने वाले हैं और 2014 बैच के अधिकारी हैं। उन्होंने बकायेदारों को भी समय से बकाया धनराशि जमा करने का आग्रह किया है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि जन शिकायतों के निस्तारण में किसी भी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा लापरवाही पर उसकी जवाबदेही भी तय की जाएगी और उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा सावन के मेले को देखते हुए पानी के टैंकरों के साथ ही मंदिरों के आसपास कहीं भी सीवर ओवरफ्लो ना करें, इसकी भी व्यवस्था की जा रही है। यह प्रयास है कि काशी में आने वाले कांवरियों को किसी तरह की भी तकलीफ का सामना ना करना पड़े।